Timing 10:00 am to 7:00 pm (Monday - Saturday)
Helpdesk: +91-8888866113      Timing 10:00 am to 7:00 pm (Monday - Saturday)

Magazine

Magazine

जय श्री कृष्णा।

मारवाड़ी समाज संस्कृतिपूर्ण समाज के लिए जाना जाता है। एकत्र कुटुंब पद्धति , लोगोंका आपसमे प्यार , अपनापन यह इसके स्तम्भ है। समाज की आपसी एकजुट ही हमारा बल है। शादी जीवनका एक महत्वपूर्ण संस्कार है। यह सिर्फ दो लोगोका नहीं बल्कि दो परिवारोंका सम्बन्ध होता है। पहले जब किसी एक के लिए सम्बन्ध देखना होता तो सारे रिश्तेदार इसमें जूट जाते थे । सभी लोग अपना अमूल्य समय इस महत्वपूर्ण कार्य में लगाते थे।

आज के दौर में वक्त की तेजी के कारण लोग व्यस्त हो गए है । शादी ब्याह में जाना ही मुश्किल हे तो कीसीके लिए रिश्ता देखने जाना तो असंभव होते जा रहा है । अपने आसपास समाजमे योग्य जोड़ी न मिलनेसे इंटरकास्ट विवाह बढ़ रहे है।आपसी एकात्मता पर इसका असर हो रहा है। इंटरकास्ट विवाह कोई बुरी बात नहीं है । परंतु समाज में लड़की न मिलनेके कारन हतबल होके कोई ये निर्णय लेता है तो वह समाजकी एकजुट की असफलता है।

यह एकात्मता बनाये रखने के लिए मारवाड़ी सम्बन्ध ने शादीको आसान करनेका एक प्रयास 3 साल पहले शुरू किया ऑनलाइन मॅट्रिमोनी पोर्टल के द्वारा। इसका अधिकतम मारवाड़ी बायोडाटा आप तक पहुचाना यही उद्धेश है । सभीके प्यार और विश्वास ने इसे पूर्ण भारत वर्ष से बेहत कम समय में जुड़ा दिया।

प्रत्यशिको आये हुए परेशानियोके हल ढूंढते हुये , बायोडाटा हर घर तक पहुचानेके के हेतुसे मारवाड़ी सम्बन्ध ऑनलाइन मासिक पुस्तिका प्रकाशित कर रही है। घर के बड़े बुजुर्ग आज भी फ़ोन से ज्यादा पत्र भेजने में विश्वास करते है । पोर्टल पर हजारो बायोडाटा है। कंप्यूटर , इंटरनेट का उपयोग ना आनेकी वजसे बायोडाटा देखने के लिए बडोको दुसरोंपे निर्भर होना पड़ता है । इसमें सभीका वक्त जाया होता है । इसीलिए मारवाड़ी सम्बन्ध ने नयी तकनिकियोको पारंपरिक पद्धतिसे अपनाते हुए इस निशुल्क मासिक पुस्तिका का आयोजन किया है ।

उपयोग प्रणाली:

  • इसे हर महिनेकी 15 तारीख को सभी रजिस्टर मेंबर को ई मेल किया जायेगा।
  • पुस्तिका को डाउनलोड करके उसे प्रिंट किया जा सकता हैं।
  • यह प्रिंटेड कॉपी से अपने योग्य प्रत्यशि खोजा जा सकता है।
  • इन प्रत्यशिके प्रोफाइल नंबर को पोर्टलपर डायरेक्ट सर्च करनेसे उनकी अधिक मालूमात हो सकती है।

विशेष सुचना:

  • प्रत्यशिकी गोपनीयता बनाये रखने के हेतु संपर्क जानकारीक उल्लेख पुस्तिका में नहीं किया है।
  • पुस्तिका में केवल प्राथमिक जानकारी दी गयी है।
  • जिनके बायोडाटा ऑनलाइन पोर्टल पर पूर्ण है उनकी प्रोफाइल्स प्रकाशित होगी।
  • यह पुस्तिका निशुल्क है।
`